उड़ता पंजाब फ़िल्म ने पंजाब में चल रहे 6000 करोड़ ड्रग्स सप्लाई की खोली पोल  - GyanWaleBaba
Wednesday, November 30
Shadow

उड़ता पंजाब फ़िल्म ने पंजाब में चल रहे 6000 करोड़ ड्रग्स सप्लाई की खोली पोल 

पंजाब में चल रहे नशे को लेकर अनुराग कश्यप ने उड़ता पंजाब ( udta punjab film ) की मूवी बनाई जो कि इन दिनों इस पर काफी डिबेट हो रहा है । पिछले कुछ सालों में यहाँ के लोग इस नशे में इतने धुंध हो गए है कि यह पंजाब ड्रग्स का हब बन गया है ।
 udta punjab film
इसकी शुरवात अफीम और भुक्की से हुई , और फिर हेरोइन, स्मैक, सिंथेटिक ड्रग्स,कोकीन, आइस ड्रग्स जैसे खतरनाक और कीमती नशे में बदल चुका है । कितने तो घर उजड़ चुके है, जवान  बेटों की अर्थियां भी उठ गयी। इस नशे की वजह से कई परिवार में  कोर्राम छा गया ।
 udtapanjab4
पहले जहां पंजाब अपने हरियाली और खुशहाली के नाम से जाना जाता है आज वहाँ अब ये हो रहा है । हम आपको कुछ आँकड़े दिखा रहे है जिससे आप असलियत से रूबरू हो जायेंगे :-
पंजाब में लगभग 2.3 लाख लोग नशे में लुप्त हैं ।
8.6 लाख लोग ड्रग्स ले रहे हैं ।
इस नशे की चपेट में सबसे ज्यादा जवान युवा ही शामिल है ।
2014 में 80 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की गयी ।
5 साल में 6000 से ज्यादा की ड्रग्स पकड़ी गयी ।
सन् 2013 -2014 में 17000 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तर किया गया ।
 udta_panjab3
पंजाब में बढ़ते हुए नशा तश्करी का मुख्य कारण  पाकिस्तान है । पाकिस्तान से लगे हुए कई इलाके जैसे फिरोजपुर ,तरनतारन, अमृतसर ,फाजिल्का में सबसे ज्यादा नशे के मामले गए है । इसमें कई नेता भी शामिल है जो इस नशे को बढ़ावा देते रहे हैं ।
जब यह मामला हाई कोर्ट में पहुंचा तो सरकार ने इस पर रोक लगाई । 2013 से लोगों के  नशे का इलाज कराने के लिए ड्रग डिएडिक्शन सेंटर भेज गया । लगभग डेढ़ लाख युवा का इलाज चल रहा है । फिलहाल पंजाब में नशे की तस्करी और खपत का मामला बहुत ही गम्भीर है ।
उड़ता पंजाब फ़िल्म ( udta punjab film ) 17  जून 2016 को रिलीज़ होने वाली है |
%d bloggers like this: