भारत सरकार का नया फैसला अब आधार कार्ड से करे शॉपिंग। - GyanWaleBaba
Friday, May 20
Shadow

भारत सरकार का नया फैसला अब आधार कार्ड से करे शॉपिंग।

नोटबन्दी के बाद लोगो को भारत सरकार कैशलेस ट्रांसेक्शन की तरफ ज्यादा ध्यान देने को प्रित्साहित कर रही है। कल भारत सरकार ने आधार कार्ड से ट्रांसेक्शन करने के लिए देश के सभी बैंकों से बातचीत की। यूनिक आइडेंटिफिकेशन ऑफ़ इंडिया (UIDAI) के डायरेक्टर जनरल अजय पांडे ने कहा है कि अब जिन लोगो के पास डेबिट कार्ड नही है वो लोग भी कैशलेस इकॉनमी के माध्य्म से पेमेंट कर सकते है.
aadhar

मोबाइल बनाने वाली कंपनीयो से चल रही है बातचीत

इसके लिए भारत सरकार सभी मोबाइल बनाने वाली कंपनी से बातचीत कर रही है की स्मार्टफोन के जरिये लोग लेन देन कर सके। इसके लिए ग्राहक को सिर्फ अपना आधार कार्ड लाना होगा और जिसके नाम का आधार कार्ड सिर्फ उसी के द्धारा ट्रांसेक्शन किया जा सकेगा क्योंकि जब आपका आधार कार्ड बना था तब आपको याद होगा आपके अंगूठे को स्कैन किया गया था अब यही सिस्टम भारत सरकार स्मार्टफोन में उपलब्ध करना चाहती है।
imps

निकट भविष्य में दिखेगा प्रभाव 

इससे फ़ायदा ये होगा की कोई भी किसी दूसरे का आधार कार्ड शॉपिंग के लिए इस्तेमाल नही कर पायेगा क्योंकि आधार लिंक अकाउंट से पेमेंट करने के लिए पहचान होना जरुरी है की ट्रांसेक्शन किसके द्धारा कि जा रही है। इसलिए अगर अपने अभी तक अपने बैंक अकाउंट से अपना आधार कार्ड लिंक नहीं किया है तो फटाफट लिंक करवा लीजिये। निकट भविष्य में इसका फायदा आपको जरूर दिखेगा।
%d bloggers like this: