Wednesday, September 19

दिल्ली के इन मार्केट्स में मिलते है आधे से भी कम दाम पर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान

अगर आप Delhi में रह रहे हैं या देल्ही में आकर इलेक्ट्रॉनिक और गैजेट्स खरीदना चाहते हैं वो भी सस्ते दाम पर तो आपको इन जगहों के बारे में पता होना चाहिए जहाँ आप अफोर्डेबल प्राइस पर खरीद सकते हैं ।
Delhi markets में सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे कि – लैपटॉप, टीवी, फ्रिज, स्मार्टफोन या एक्सेसरीज आदि बाकी दूसरे जगहों से कम दाम में मिल जाएगी।
इसके अलावा कई होलसेल मार्केट और इलेक्ट्रॉनिक बाजार ऐसे हैं जहां आप सेकंड हैंड, कॉपी आइटम (आईफोन, प्लेस्टेशन, सॉफ्टवेयर जैसे गैजेट्स की कॉपी) आदि के दामों में बार्गेन भी कर सकते हैं । साथ ही आप थोक में भी सामान ले सकते हैं ।
1.
स्थान :- चांदनी चौक एरिया के भगीरथ पैलेस में
फेमस:- सबसे अच्छा और सस्ता इलेक्ट्रॉनिक मार्केट के लिए
नियर मेट्रो स्टेशन:- चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन
bhagirath_place_img


दिल्ली में होम अप्लायंसेस और किसी भी तरह के इलेक्ट्रिक सामान को खरीदने के लिए यह बेस्ट मार्किट है। यहाँ आपको थोक में सामान आसानी से मिल जायेगा और किसी भी चीज पर मोल भाव भी कर सकते हैं।
2.
स्थान :- चांदनी चौक एरिया के लाजपत राय मार्केट (old Delhi) में
फेमस:- बिजनेस पर्पस मार्केट के लिए
नियर मेट्रो स्टेशन:- चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन
best delhi market
इस मार्केट की अधिक जानकारी लेने के लिए इसकी अपनी वेबसाइट http://lajpatraimarket.in/ पर विज़िट कर सकते हैं । यह बिजनेस टू बिजनेस व्यापर के लिए फेमस है।इसका मतलब आप इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट कर सकते हैं । साथ ही थोक में  सामान खरीद सकते हैं ।
3.
स्थान :- करोल बाग एरिया के गफ्फार मार्केट में
फेमस:- घरेलु उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक सामान के लिए
नियर मेट्रो स्टेशन:- झंडेवाला मेट्रो स्टेशन
delhi markets ghaffar
दिल्ली के इस मार्केट में लेटेस्ट आये हुए स्मार्टफोन्स यहाँ सबसे पहले उपलब्ध होते हैं। साथ ही आप इस मार्केट की वेबसाइट  http://www.gaffarmarket.net.in/  से भी पूरी जानकारी ले सकते हैं ।
गफ्फार मार्केट घरेलु उपकरण जैसे AC, TV, फ्रिज और इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे  कैमरा और मोबाइल के लिए अच्छा मार्केट है। यहाँ पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान रिपेयर भी करवा सकते हैं।
4.
स्थान :- कनॉट प्लेस एरिया के पालिका मार्केट (पालिका बाजार) में
फेमस:- ब्रांडेड जैसा दिखने वाले गैजेट्स और सेकंड हैंड सामान  के लिए
नियर मेट्रो स्टेशन:- राजीव चौक मेट्रो स्टेशन
Palika_Bazar_img
मेट्रो स्टेशन से लगा हुआ पालिका बाजार एक अंडरग्राउंड मार्केट है जो कनॉट प्लेस एरिया में आता है । यहाँ से आप पायरेटेड सीडी, सेकंड हैंड कैमरा, प्ले स्टेशन, वीडियो गेम, मोबाइल फोन, प्लेस्टेशन और एक्सेसरीज ले सकते हैं । पर इसके लिए आपको मोलभाव करना पड़ सकता है। यह मार्किट बार्गेन करने वालों के लिए अच्छा है।
5.
स्थान :- नेहरू प्लेस मार्केट में
फेमस:- इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, स्मार्टफोन्स और लैपटॉप आदि के repairing(मरम्मत) के  लिए
नियर मेट्रो स्टेशन:- नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन
delhi cheapest market


यह दिल्ली का सबसे जानामाना मार्किट है । फोन के टूटने से लेकर लैपटॉप-कम्प्यूटर खराबी को सुधारने तक का काम यहाँ किया जाता है आप बिना किसी संकोच के नेहरू प्लेस में जाकर इन्हें बनवा सकते हैं। पायरेटेड सॉफ्टवेयर, न्यू सॉफ्टवेयर, सीडी, डीवीडी आदि के लिए यह बेस्ट है।
0Shares
Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.