Sunday, June 16

बाजार में बिक रहे मैंगो जूस पीने से बचें

[the_ad id=”3627″]
आजकल की गर्मी इतनी हो गयी है हर लोग शेक पीने की इक्छा रखते हैं । पर वह शेक ( mango juice )  नेचुरल है या नहीं ये बता पाना संभव नहीं होता है । क्या हुआ सोच में पड़ गए ना ,पर यह सत्य है ।

Why we should avoid drinking of mango juice in the market?

सड़कों पर आजकल जगह जगह मैंगो शेक की दुकाने खुली मिलेंगी । और गर्मी में लोग इसे पीना पसंद करते हैं  यह सोचकर कि इसमें कोई मिलावट नहीं होगी । पर असल में इसके पीछे एक राज है जो कस्टमर को बेवकूफ बनाया जा रहा है । जी हाँ मानगो जूस ( mango juice ) में कलरफुल केमिकल मिलाया जाता है । यह कैमिकल युक्त क्रीम  लोगो के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है ।
भले ही दुकानदार अपने दुकानों में आम सजाकर रखते है पर वह सब  छलने के लिए होता है । बेशक वो कुछ मात्रा में आम ( mango ) का उपयोग करते है पर साथ केमिकल भी मिलाते हैं । यह केमिकल अरारोट और क्रीम का लिक्विड होता है ।
[the_ad id=”3627″]
तो अगर आप मार्किट में मैंगो शेक ( mango shake ) पीने जा रहे है तो आप अपना प्लान बदल दे और सावधान हो जाएँ,क्योंकि अभी बाजार में आम अधिक मात्रा में नहीं आया और आम की कीमत 80 से 100  रूपये किलो है । और २० रूपये गिलास के हिसाब से केवल 60 रूपये की कमाई हो पाती हैं । और चीनी दूध का खर्च अलग ही है । तो इससे आप ये कह सकते है की सच में यहाँ मिलावट हो रही है ।

44 Comments