Monday, February 19

दिल्ली-एनसीआर (दिल्ली और गुड़गाँव) में भारी बारिश के कारण लगा बड़ा जाम, अभी भी कई लोग फँसे हैं

गुड़गाँव में 28 जुलाई 2016 को हुई मुसलाधार बारिश के कारण वहाँ की सड़कों में कमर तक पानी भर जाने के कारण लोगों के दैनिक जीवन में उथल पुथल हो गया है। भारी बारिश के 12 -14 घंटे बीत जाने के बाद भी जाम की शिकायत अभी तक ख़त्म नहीं हुई है । दिल्ली ट्रैफिक पुलिस केअनुसार ,करीबन 60 प्रतिशत शिकायतें जल जमाव के कारण
सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम है।

गर्मी से राहत :-
मूसलाधार बारिश के कारण जहाँ तापमान में अच्छा खासा गिरावट आयी है और गर्मी से राहत मिली है वहीं  दिल्ली, नोएडा और गुड़गाँव की सड़कों पर जलभराव के कारण बाढ़ की समस्या बन गई है ।

water_logged_gurgaon_img

अवकाश :-
हजारों गाड़ियां सड़कों पर फंसे होने और बारिश के न थमने के कारण जिला मजिस्ट्रेट ने गुड़गाँव के सभी स्कूलों में 29 और 30 जुलाई को अवकाश की घोषणा कर दी है। यही नहीं दूर -दूर स्थानों से दफ्तर जाने वाले इम्प्लाई भी भारी जाम को देखकर ऑफिस जाने से कतरा रहे हैं ।

Traffic_Jam_gurgaon_img

कहाँ – कहाँ लगा जाम :-

अपोलो से आश्रम की ओर, गुड़गाँव, ओखला, जसोला, आरटीआर (RTR) से आईआईटी (IIT) गेट, रिंग रोड सराय काले खान से डीएनडी, चेम्सफोर्ड रोड से पहाड़गंज, डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर, सरिता विहार, अशोक विहार, आईएनए की ओर जाने वाली मार्गों में भारी जाम का नजारा देखने को मिला । यही हाल पूरे नोएडा और दिल्ली के कई जगहों पर अभी भी देखने को मिल रही है।

traffic_duetorain_img

लोगो की आप-बीती :-

लोगों का कहना है कि कल हुए बारिश के कारण शाम को जो जाम लगा था उसमे उन्हे बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा । ऑफिस से निकलने के बाद जहाँ उन्हें 1-2 घंटे घर पहुँचने में लगते थे, वहीं उन्हें 4-7 घंटे लग गए । ऐसे में मेट्रो से ट्रैवेल करने वालो को पहुंचने में देर हो गयी और उन्हें दुसरे वाहन से जाना पड़ा । इसके चलते अधिकतर लोग आज ऑफिस नहीं गए ।

gurgaon_traffic_night_img

 

0Shares