Thursday, October 19

अब घर बैठे करे दो मुहे बालों की परेशानी को दूर 

लंबे बाल रखना और रोज़ एक नया स्टाइल अपने बालों पर देना तो हर लड़की चाहती है, पर आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लंबे बालों की समय समय पर देखभाल करना उतना ही मुश्किल हो गया है । जिसका नतीजा बालों की क्वालिटी में गिरावट और दो  मुंहे बालों का होना है ।
हम लंबे बाल तो कर लेते है पर साथ ही साथ बालों में रूखापन देखने को मिलता है , जिससे धीरे धीरे दो मुहे बालों की समस्या का सामना करना पड़ता है । कई बार हम ट्रिमिंग करवा कर इसे दूर करने की कोशिश करते हैं , पर ये फिर से हो जाते हैं । रुखे और भुरे बालों के कारण फाइबर की कमी होने से बार बार हमारे बालों के अंतिम छोर में दो – तीन मुंहे बन जाते हैं । इसे एकदम से तो खत्म नही किया जा सकता है । पर अगर नीचे दिए गए टिप्स को अपनाये तो यकीनन यह संभव है ।
पपीते का पेस्ट लगाए :- अगर आपके बाल बहुत ही रूखे हैं तो आप पपीते के पेस्ट के बराबर दही भी ले लें । और दोनों को मिलकर पूरे बाल में लगा कर अच्छी तरह से मसाज करे । और कम से कम  30  मिनट के लिए छोड़ दे । फिर उसके बाद धो लें । यह प्रक्रिया हर हफ्ते अपनाये ।
papayapastehair
दूध और मलाई का पेस्ट लगाए:- अपने लंबे बालों के अनुसार दूध और थोड़ी सी मलाई मिलकर अपने बालों की जड़ों और अंतिम छोर पर 15 मिनट तक अच्छी मालिश करें । फिर  शैम्पू से अच्छी तरह धो ले । यह उपचार आपके बालों के रूखेपन को दूर करेगा जिससे  दो मुहे की समस्या दूर होगी ।
 milk_cream milkcurdonhair

3 Comments

  • … [Trackback]

    […] Find More here|Find More|Read More Informations here|There you can find 29653 more Informations|Informations to that Topic: gyanwalebaba.com/now-get-rid-of-split-ends-at-home/ […]