Wednesday, December 13

शादी में जाने से पहले मात्र एक सप्ताह में बनाये खुद को इस तरह से सुन्दर !

शादी में हर किसी की चाहत होती है कि हम अच्छे दिखे । लेकिन कुछ लोग चाह के भी कुछ नही कर पाते है क्योंकि वो अपने आप को बदलना नही चाहते लेकिन अपने स्कीन को बदलने के लिए कई प्रकार के क्रीम का उपयोग करते है जिससे कुछ लोगों को साइड इफ़ेक्ट्स भी हो जाता है । तो चलिए हम आपको बताते है कुछ ऐसे टिप्स जिससे अगर आपकी शादी हो रही है तो आप इससे खूबसूरत दिख सकती है।

आज कल लोग खाने में कुछ भी खा लेते है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की खान पान से ही मनुष्य की स्किन में बदलाव आते है।अगर आप अपने खाने पीने में बदलाव करेंगे तो धीरे धीरे आपके स्किन में भी वदलाव आने लगेंगे ।तो हम आपको बताते है वो दस चीज जिसे आप नियमित लेने से अपने स्किन को और भी खूबसूरत बना सकते है।

1431038288-untitled-1

अपने स्किन की सुरक्षा के लिए खान पान पर ध्यान दें :-

सबसे पहले तो आप अपने खाने में फलों की मात्रा बढ़ाये। औरेंग , पपीता, अमरुद जैसे फलो को दिन में कम से कम दो बार जरूर ले। इससे आपका स्किन सॉफ्ट होगी और चेहरे का ग्लो बढ़ेगा। रोज सुबह कम से कम 6 भींगे हुए बादाम या दो अखरोट रोज खाने से भी स्किन साफ होता है।

आप दिन में आठ से दस ग्लास पानी पी सकते है या फिर दिन में दो बार जरूर निम्बू पानी या नारियल पानी पिए। इससे आपके बॉडी के टॉकसिंस बाहर निकल जायेंगे और आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी। निम्बू पानी में मौजूद विटामिन सी स्किन को क्लीन बनाता है।

0126752001463729797

डाइट में प्रोटीन की मात्रा बढाये :-

अगर आप डाइट करते है तो अपने खाने ब्राउन राइस ,मल्टिग्रेन ब्रेड्स जैसे चीजो को शामिल करें और ज्यादा शक्कर वाली चाय या कॉफ़ी पिने से बचें क्योंकि ज्यादा शक्कर या कॉफ़ी वाली चीजे पिने से आपके स्किन पर पिम्पल्स हो सकतें है।

प्रोटीन के लिए आप दूध और अंडे ले सकते है। बॉडी की ग्रोथ के लिए नींद बहुत जरुरी है तो आप कम से कम सात आठ घंटे सो सकते है। नींद पूरी होने से आप एनरजेटिक महसूस करेंगे और थकान नही महसूस होने के कारन आपके स्किन का ग्लो भी बढ़ेगा।

खाने में नमक की मात्रा को कम करे। नहाने से पहले केले और दही का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाए। इससे आपको फायदा महसूस होगा।

5 Comments